Join our WhatsApp Group Join Here

सरकारी नौकरी: ड्राइवर और चपरासी सहित अन्य पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

DDC Recruitment 2021 Notification: दिल्ली के जिला एवं सत्र न्यायालयों में ग्रुप सी के रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। कार्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार दिल्ली के विभिन्न जिला एवं सत्र न्यायालयों और फैमिली कोर्ट में चपरासी, अर्दली, डाक चपरासी, चौकीदार, स्वीपर, सफाई कर्मचारी और प्रॉसेस सर्वर के कुल 417 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट, delhicourts.nic.in पर जाना होगा। उक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 फरवरी 2021 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2021 है।

Click Here For Apply Online Or More Information

Click Here For DDC Bharti 2021 Official Notification

पात्रता
चपरासी, अर्दली, डाक चपरासी, चौकीदार, स्वीपर और सफाई कर्मचारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। वहीं, प्रॉसेस सर्वर पदों के लिए उम्मीदवरों को 10वीं उत्तीर्ण होने का साथ-साथ वैद्य लाइट मोटर व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए। ड्राइविंग में 2 वर्षों का अनुभव जरुरी है।


आयु सीमा
उक्त पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है।


चयन प्रक्रिया
चपरासी, अर्दली, डाक चपरासी, चौकीदार, स्वीपर और सफाई कर्मचारी पर पदों पर उम्मीदवारों का चयन बहुविकल्पीय (MCQ) परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। प्रॉसेस सर्वर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन बहुविकल्पीय परीक्षा, ड्राइविंग टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। भर्ती परीक्षा का आयोजन दिल्ली-एनसीआर में ही निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

Post a comment

0 Comments