Join our WhatsApp Group Join Here

CBSE Classes 10th, 12th Datesheets Exam 2021: सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट कल होगी जारी

CBSE Board Exam Datesheet 2021: सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 2 फरवरी को जारी की जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने रमेश पोखरियाल निशंक ने सीबीएसई सहोदय स्कूलों के अध्यक्ष और सचिवों के साथ संवाद के दैरान ये घोषणाएं की। निशंक ने ट्वीट करके भी इसके लिए जानकारी दी। परीक्षा 4 मई से ऑफ़लाइन मोड में शुरू होगी, जो 10 जून 2021 को समाप्त होगी। बोर्ड द्वारा डेटशीट जारी किए जाने के बाद, विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट- cbse.nic.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

Click Here For Official Website

मई महीने के शुरुआत में परीक्षा होने के कारण बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड अप्रैल के आखिर तक जारी होने की संभावना है। इस साल, पाठ्यक्रम को 30 फीसदी तक घटा दिया गया है, और पेपर में 33 फीसदी इंटरनल चॉइस के प्रश्न पूछे जाएंगे।

दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाएं COVID-19 महामारी संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों को बिना फेस मास्क के परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 रिजल्ट 15 जुलाई तक घोषित किए जाएंगे। कोरोना महामारी के चलते पिछले साल, परिणाम जुलाई में घोषित किए गए थे।

 

How To Check CBSE Class 10th, 12th Exam Date Sheet 2021
सीबीएसई दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- cbse.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए डेटशीट के लिंक पर क्लिक करें। यहां विद्यार्थियों को संबंधित कक्षा भी चुननी होगी। लिंक पर क्लिक करने के साथ ही CBSE Class 10th, 12th Exam Date Sheet 2021 स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Post a comment

0 Comments